Home » Lal Kitab Remedies » शनिवार को भूलकर भी न खरीदें ये वस्तुएं

शनिवार को भूलकर भी न खरीदें ये वस्तुएं

घर में सुख समृद्धि बनाये रखने हेतु शनिवार को ये चीजें नहीं खरीदनी चाहिये:

दिल खोलकर खरीदारी करें, लेकिन शनिवार को थोड़ा सावधान रहें। ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि शनिवार को खरीदारी करने में निम्नलिखित वस्तुओं को कभी न खरीदें। यदि शनिवार को इन वस्तुओं की खरीदारी करते हैं तो संभव है घर-परिवार में कलह, लड़ाई–झगड़ा, अशांति बढ़ सकती है। अपने जीवन और परिवार में हमेशा सुख-शांति के लिए कभी भी इन वस्तुओं को शनिवार के दिन घर में न लाएं।

लोहे की वस्तु
ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि शनिवार के दिन घर में लोहे से बना सामान नहीं खरीदना या लाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि शनिवार को लोहे का सामान घर में लाने से शनि देव कुपित होते हैं। लेकिन इस दिन लोहे के वस्तु को दान करने का विशेष महत्व है। ऐसा करने से व्यापार में मुनाफा और वाहन दुर्घटना से रक्षा होता है।

तेल  खरीदें
शनिवार को तेल खरीदने से बचना चाहिए। परन्तु तेल दान करना शुभ माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार को तेल खरीदने से मनुष्य रोगी बन जाता है।

नमक  खरीदें
शनिवार को नमक खरीदना अशुभ माना जाता है। इस दिन के आलावा किसी और दिन खरीदना चाहिए नमक। मान्यता है कि शनिवार को नमक खरीदने से घर पर कर्ज बढ़ता है।

कैंची  खरीदें
यूं तो कैंची हर रोज काम नहीं आती है लेकिन जब भी आपको आवश्यकता हो तो शनिवार के अवाला किसी और दिन कैंची खरीदना ज्यादा शुभ माना जाता है। यह एक पुरानी मान्यता है कि कपड़े के कारोबारी, टेलर आदि शनिवार को नई कैंची नहीं खरीदते हैं। कहा जाता है कि इस दिन खरीदी गई कैंची रिश्तों में तनाव लाती है।

काले तिल  खरीदें
यूं तो शानिदेव को काला तिल चढ़ाया जाता है।काला तिल शनिदेव का सबसे प्रिय चढ़ावा भी माना जाता है। लेकिन शनिवार को काला तिल कभी नहीं खरीदना चाहिए। कहा जाता है कि इस दिन काले तिल खरीदने से
कार्यों में बाधा आती है।

काले जूते  खरीदें
यदि शनिवार को काला जूता खरीदते हैं तो जीवन में असफलता मिलने की आशंका बढ़ जाती है। अगर आपको काले रंग के जूते खरीदने हैं तो शनिवार को न खरीदें, ऐसा करने से आपके जीवन में सफलता ही सफलता मिलेगी।

झाड़ू  खरीदें 
झाड़ू तो सबके घर में होता है। लेकिन झाड़ू कभी भी शनिवार को न खरीदें। अगर किसी व्यक्ति द्वारा ऐसा किया जाता है तो घर में दरिद्रता का आगमन होता है।

 
 
 
Comments:
 
 
 
 
UPCOMING EVENTS
  Ahoi Ashtami, 28 October 2021, Thursday
  October 2021 Festivals, 31 October 2021, Sunday
  Rama Ekadashi, 31 October 2021, Sunday
  Dhanteras, 2 November 2021, Tuesday
  Dhanvantari Jayanti, 3 November 2021, Wednesday
  Naraka Chaturdashi, 4 November 2021, Thursday
 
 
Free Numerology
Enter Your Name :
Enter Your Date of Birth :
Copyright © MyGuru.in. All Rights Reserved.
Site By rpgwebsolutions.com